Updates

Blog

क्या अवैध शराब के अड्डे पर छापा मारने गई विजिलेंस टीम को ही दिल्ली पुलिस ने पिटवा दिया ?

बाहरी दिल्ली के रणहौला इलाके में  अवैध शराब ,सट्टे और गैंबलिंग के अड्डे पर छापा मारने गयी विजिलेंस टीम को लोगों ने जमकर पीटा . टीम में शामिल सभी पांच पुलिसकर्मी लहूलुहान हो गए . सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें विजिलेंस की टीम का एक सदस्य वीडियो बना रहा है और कह रहा है कि रणहौला के एसएचओ और बीट में तैनात पुलिसकर्मियों की शह पर उन्हें पीटा गया.

पुलिस के मुताबिक ऐसी जानकारी मिली कि रणहौला के दीप एन्क्लेव में कुख्यात बिट्टू सांसी के यहां अवैध शराब, सट्टे और जुए का धंधा चल रहा है. स्थानीय पुलिस की भूमिका भी संदेह के दायरे में थी. इसलिए  बाहरी दिल्ली के डीसीपी सेजू पी कुरबिला ने अपने मातहत काम करने वाली विजिलेंस टीम को बिट्टू के अड्डे पर छापेमारी के लिए भेजा .टीम मौके पर पहुंच गई लेकिन वहां लोगों ने उन पर हमला कर दिया.पत्थर और डंडे बरसाए.

इस हमले में विजिलेंस ब्रांच के दो सब इंस्पेक्टर , दो असिस्टेंट सबइंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल घायल हो गया. घायल होने के बाद विजिलेंस ब्रांच की टीम का एक पुलिसकर्मी अपने मोबाइल से वीडियो बना रहा है और कह रहा है कि स्थानीय एसएचओ और बीट पुलिसकर्मी की शह पर स्थानीय लोगों ने उन पर हमला कर दिया.

ज्वाइंट कमिश्नर मधुप तिवारी के मुताबिक बिट्टू पर पहले से कई केस दर्ज हैं.उनकी विजिलेंस की टीम आज छापेमारी करने गयी थी वहां लोगों ने उन पर हमला कर दिया. पुलिस को फायरिंग और झगड़े की दो पीसीआर काल मिली. ,पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस ने बिटटू और उसके परिवार पर  हत्या की कोशिश और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज कर लिया है.आरोपियों की तलाश जारी है. विजिलेंस टीम को पिटवाने को लेकर स्थानीय पुलिस पर लगे आरोपों की भी जांच चल रही है.

Leave a Comment

Name*

Email* (never published)

Website